धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनैशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

एम एस धौनी के साथ लंबे समय तक खेलने वाले सुरेश रैना ने अपने पूर्व कप्तान के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया. हालांकि वह आईपीएल के इस सीजन में खेलते नजर आएंगे. रैना ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करके अपने संन्‍यास की घोषणा की. 

अपने रिटायरमेंट के ऐलान के साथ ही सुरेश रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर के साथ ही सुरैश रैना ने लिखा, ‘माही आपके साथ खेलना अच्छा था. पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. थैंक यू इंडिया. जय हिन्द!’

https://www.instagram.com/p/CD6d3QChY-V/?utm_source=ig_embed

बता दें कि सुरेश रैना भारतीय क्रिकेट टीम में मध्यक्रम की बल्लेबाजी क्रम में भूमिका निभाते आए हैं. हालांकि अब सुरेश रैना टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. महेंद्र सिंह धोनी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं.

बाएं हाथ के इस धुरंधर बल्लेबाज ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ महज 19 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. रैना भारत की तरफ से टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल शतक बनाने वाले पहला भारतीय बल्लेबाज बने थे.

अपने क्रिकेट करियर में सुरेश रैना ने 18 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने एक शतक के साथ 768 रन बनाए है. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 226 एकदिवसीय मैच खेले हैं. इनमें रैना के नाम 5 शतक दर्ज है. रैना ने ओडीआई क्रिकेट में 5615 रन बनाए हैं. इसके अलावा रैना ने 78 टी-20 मुकाबलों में भारत के लिए 1604 रन बनाए हैं. इनमें एक शतक भी शामिल है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More