26.2 C
India
Monday, January 18, 2021
Home Sports धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनैशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

धोनी के बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनैशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

एम एस धौनी के साथ लंबे समय तक खेलने वाले सुरेश रैना ने अपने पूर्व कप्तान के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया. हालांकि वह आईपीएल के इस सीजन में खेलते नजर आएंगे. रैना ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करके अपने संन्‍यास की घोषणा की. 

अपने रिटायरमेंट के ऐलान के साथ ही सुरेश रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर के साथ ही सुरैश रैना ने लिखा, ‘माही आपके साथ खेलना अच्छा था. पूरे दिल से गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं. थैंक यू इंडिया. जय हिन्द!’

बता दें कि सुरेश रैना भारतीय क्रिकेट टीम में मध्यक्रम की बल्लेबाजी क्रम में भूमिका निभाते आए हैं. हालांकि अब सुरेश रैना टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. वहीं सुरेश रैना आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. महेंद्र सिंह धोनी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं.

बाएं हाथ के इस धुरंधर बल्लेबाज ने साल 2005 में श्रीलंका के खिलाफ महज 19 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. रैना भारत की तरफ से टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल शतक बनाने वाले पहला भारतीय बल्लेबाज बने थे.

अपने क्रिकेट करियर में सुरेश रैना ने 18 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने एक शतक के साथ 768 रन बनाए है. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के लिए 226 एकदिवसीय मैच खेले हैं. इनमें रैना के नाम 5 शतक दर्ज है. रैना ने ओडीआई क्रिकेट में 5615 रन बनाए हैं. इसके अलावा रैना ने 78 टी-20 मुकाबलों में भारत के लिए 1604 रन बनाए हैं. इनमें एक शतक भी शामिल है.