Breaking News : दुबई से आई एयर इंड‍िया एक्‍सप्रेस का विमान कोझिकोड रनवे पर फ‍िसला, 189 लोग हैं सवार,विमान दो हिस्सों में टूटा

केरल में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस (Air India Express plane) का एक विमान लैंडिंग के दौरान कोझीकोड के कारीपुर एयरपोट पर फ‍िसल गया है. विमान में 189 लोग सवार बताए जाते हैं.रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया.बता दे कि विमान दुबई से आ रहा था.इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं.इस विमान हादसे में पायलट सहित 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, B737 दुबई से कालीकट आ रहा था. विमान में 189 लोग सवार थे. भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. वहीं विमान दो टुकड़ों में टूट गया. विमान में 189 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे. इनमें 10 बच्चे भी शामिल थे.

जानकारी के मुताबिक, यह प्लेन दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था. शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा. घाटी में गिरने के साथ ही प्लेन के दो टुकड़े हो गए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल में भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और यह हादसा हो गया.

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं. फायर ब्रिगेड और 24 ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं. इस हादसे के बाद केरल पुलिस का कहना है कि अब तक 35 घायलों को विमान से निकाला गया है और विभिन्न स्थानीय अस्पतालों में एडमिट कराया गया है. बाकि लोगों को खोजने का काम जारी है.

शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस हादसे में पायलट की मौत हो गई है.राहत और बचाव कार्य के लिए कोझिकोड के लिए एक NDRF की टीम को रवाना हो चुकी है. एनडीआरएफ के 50 जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मल्लापुरम से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है. सीएम ने पीएम को बताया कि कोझिकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टर और आईजी अशोक यादव सहित अधिकारियों की एक टीम हवाई अड्डे पर पहुंची है और बचाव अभियान जारी है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना की जानकारी बेहद दुखद है. मैंने NDRF को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव कार्यों में सहायता करने का निर्देश दिया है.

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने बताया कि हमारे कर्मी बचाव कार्य में सहायता कर रहे हैं. हमारे पास अभी तक हताहतों की संख्या नहीं है लेकिन हमारे कर्मी विमान में सवार यात्रियों को निकालने में मदद कर रहे हैं. वहीं हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More