बिहार में कोरोना विस्फोट: राज्य में एक साथ मिले 1667 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों की संख्या हुई 24967

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. हर दिन सैकड़ों की संख्या में मरीजों का इजाफा हो रहा है. शनिवार को राज्य में रिकॉर्ड 1667 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 25 हजार के पास पहुंच गई है. शनिवार को जारी हुई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में नए संक्रमण के मामले बिहार की चिंता बढ़ा रहे है. 

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जो अपडेट जारी की गई है उसमें 16 और 17 जुलाई के मामले शामिल हैं. 16 जुलाई के बाद करें तो राज्य के 928 मामले को इसमें शामिल किया गया है. जबकि 17 जुलाई को अब तक 739 मामले सामने आए हैं. जिससे राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 24967 पर पहुंच गई है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को राज्य में रिकॉर्ड 1742 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 23 हजार को पार कर गया था.  शुक्रवार को जारी हुई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार में नए संक्रमण के मामले में यह अबतक की सर्वाधिक संख्या थी. तो शनिवार को दूसरा सबसे ज्यादा मामला सामने आया है.

वहीं राजधानी में बढ़ते संक्रमण के बीच आज से कुल 25 जगहों पर रेपिड जांच शुरू कर दी गई है. जहां लोग अपना कोरोना जांच करा सकते है. बिहार की बात करे तो पूरे हफ्ते सबसे ज्यादा मामले सामने आये है जिसके बाद बिहार की चिंता बढ़ गई है. 

बता दें कि बिहार में 8 जुलाई को जहां 13 हजार 274 मरीज थे, वहीं 10 दिन में ही ये लगभग दोगुने हो गए और आंकड़ा 23330 तक जा पहुंचा है. हर दिन सामने आ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़ों पर नजर डालें तो हर  औसतन 1077 नये मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं बिहार के रिकवरी रेट में भी जबरदस्त गिरावट हुई है.

बहरहाल कोरोना को लेकर खराब होती स्थिति को देखते हुए जो केंद्रीय टीम आ रही है इसमें नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर डॉ. एस के सिंह, एम्स मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल शामिल रहेंगे. इसके पूर्व एक अन्य केंद्रीय टीम को बिहार में है, जो राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ कोरोना की जांच व इलाज से जुड़ी जानकारी ले रही है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More