झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन को मिली धमकी- सुधर जाओ, नहीं तो जान से मार दिए जाओगे

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जान से मारने की धमकी मिली है. सीएम को सुधर जाने की नसीहत देते हुए कहा गया है कि अगर नहीं सुधरे तो जान से मार देंगे. ई-मेल पर दी गई जान से मारने की धमकी के खुलासे के बाद पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया है. पूरे मामले की तफ्तीश के लिए स्‍पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई गई है. सीआइडी ने एसआइटी को ई मेल भेजने वाले अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश दिया है.

सीएम हेमंत सोरेन को अपराधियों ने दो अलग-अलग ई-मेल से जान मारने की धमकी दी है. अपराधियों ने धमकी में लिखा है कि सुधर जाओ नहीं तो जान से मार देंगे. मुख्यमंत्री को भेजे गए ईमेल के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप है. पुलिस मुख्यालय के दिशा निर्देश में अपराध अनुसंधान विभाग एसआईटी गठित कर पूरे मामले के अनुसंधान में जुटा हुआ है.

इस मामले में रांची के साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. सूचना मिली है कि सीआईडी ने उस ईमेल एड्रेस के आईपी एड्रेस को निकाल लिया है, जिसके आधार पर अपराधियों की तलाश जारी है.

वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ई-मेल पर धमकी दिए जाने पर जेएमएम (JMM) ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि सीएम की लोकप्रियता से घबराकर ऐसी हरकत की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरे मामले की जांच कराएगी. राजनीतिक प्रतिद्वंदिता पर मनोज पांडे ने कहा कि सीएम की छवि ऐसी है कि सभी राजनीतिक दलों के लोग उनके बेहद करीब हैं. लिहाजा उन्होंने किसी भी राजनीतिक धमकी से साफ इनकार किया. उन्होंने कहा कि इसके पीछे जिस किसी का भी हाथ होगा सरकार कड़ी कार्रवाई करने से नहीं चूकेगी.

गौरतलब है कि पूर्व में भी झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी इसी तरह की जाने से मारने की धमकी ईमेल के जरिये मिली थी. तब इस मामले में उत्तराखंड से एक कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी हुई थी. गिरिडीह जिले के एक सिरफिरे युवक ने भी राजभवन, मुख्यमंत्री आवास उड़ाने की धमकी पूर्व में दी थी. जिसका पुलिस ने खुलासा किया था. अब इस नए ईमेल से सीआईडी पूरे मामले की पड़ताल में सक्रिय हो गई है. मुख्‍यमंत्री को भेजे गए ईमेल के संबंध में तकनीकी जानकारियां जुटाई जा रही हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More