PMCH के डॉक्टर की कोरोना से मौत, पटना एम्स में चल रहा था इलाज

पटना से बड़ी खबर आ रही है, जहां पीएमसीएच के डॉक्टर की कोरोना से इलाज के दौरान पटना एम्स में मौत हो गई है. पीमसीएच के ईएनटी विभाग में पदस्थापित डॉक्टर एन के सिंह कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया था. एन के सिंह की हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने पटना एम्स रेफर कर दिया और वहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

बिहार में पिछले दो दिनों में यह दूसरा मामला है, जब इस संक्रमण का शिकार कोई डॉक्‍टर हुआ है. मृतक का नाम डॉक्टर एनके सिंह बताया जाता है जो ईएनटी डिपार्टमेंट में एसोसिएट प्रोफेसर थे. उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

67 साल के प्रोफेसर एनके सिंह पिछले 8 दिनों से एम्स में भर्ती थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उनको इलाज के लिए वेंटिलेटर पर डाला गया था. इससे पहले सोमवार को भी गया के एक डॉक्टर की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. डॉक्टर एनके सिंह मौत पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों ने शोक संवेदना प्रकट की है. आईएमए के वरीय उपाध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स का इस तरह से जाना वाकई काफी दुखद है.

बता दे कि बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या 17 हजार के पार हो गई है. बिहार सरकार में मंत्री शैलेश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार को बिहार के विभिन्न जिलों से 1116 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 17421 पहुंच गयी है. राजधानी पटना में सोमवार को सर्वाधिक 228 नये मामले पाये गये हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More