महिला PCS अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- मेरे साथ बड़ा धोखा हुआ है, रणनीति के तहत मुझे फंसाया गया है

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला पीसीएस अधिकारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. महिला अधिकारी का शव उसके घर में लटकता पाया गया है. पुलिस को पास में ही एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मृतक महिला अधिकारी ने आत्महत्या की वजह बताई है.महिला अधिकारी के सुसाइड की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है. पुलिस को मौके से सुइसाइड नोट भी बरामद हुआ है. जिसमें अधिकारी ने सिस्टम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इसमें लिखा है कि  वह दिल्ली, मुंबई से बचकर बलिया चली आईं, लेकिन यहां उन्हें रणनीति के तहत फंसाया गया है. इससे वह काफी दुखी हैं. पुलिस अब इसी सुसाइड नोट और अधिशासी अधिकारी की कॉल डिटेल के जरिए आत्महत्या की वजह का पता लगाने में जुटी है.

फिलहाल आशंका जताई जा रही है कि मणि मंजरी राय पिछले कुछ दिनों से गहरे डिप्रेशन में चल रही थी. परिजनों का आरोप है कि उन पर लगातार नियमों के खिलाफ काम करने का दबाव बनाया जा रहा था. परिजन अजीत कुमार का कहना है कि मंजरी पर बगैर टेंडर के काम और भुगतान के लिए भी दबाव दिया जा रहा था. मामा अजीत कुमार ने कहा कि जब से वह मनियार में तैनात हुई थी, वह लगातार उलझन महसूस करती थी. उस पर बिना काम के पेमेंट का दबाव बनाया जाता था. अजीत कुमार ने कहा कि उससे जब भी बात हुई तो बताती थी कि उस पर लगातार बिना टेंडर काम कराने और पेमेंट जारी करने का दबाव बनाया जाता था और वह नियमों से ही काम करना चाहती थी. ऐसी स्थितियों से थक-हार कर उन्होंने सुसाइड जैसा कदम उठा लिया.

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि वे गाजीपुर  के थाना भांवर कोल की रहने वाली थीं.  बलिया के जिला मुख्यालय के आवास विकास कॉलोनी में किराये के मकान में रहती थीं और यहीं से मनियर आती-जाती थीं. मंगलवार की सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुलने के बाद आसपास के लोगों आसपास के लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हुई. उसके बाद किसी ने डायल 112 और पुलिस को इसकी सूचना दी. दरवाजा तोड़कर पुलिस पहुंची तो बेड के ऊपर ही फंदे पर मणि मंजरी राय की लाश लटक रही थी. 

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More