नालंदा में दहेज़ के भेट चढ़ी एक और दुल्हन, ससुराल वालों ने पेट्रोल डाल कर जला दिया नव-विवाहिता का शव, मायके वाले थाने के चक्कर लगाते रह गए

नालंदा : जनपद में दिल को दहलाने वाले एक वाकये में पति व ससुराल वालों ने नव-विवाहिता की हत्या कर शव को जला दिया. महिला का शव अधजली अवस्था में मिला, अधजले शव को लेकर मृतका के परिजन बिहार शरीफ महिला थाने पहुंचे. रिपोर्ट के मुताबिक नव-विवाहिता की हत्या की सूचना पर उसके मायके वाले थाने के चक्कर लगाते रहे उधर ससुराल वालों ने शव पर केरोसीन छिड़क कर उसे जला डाला और फरार हो गए.

थानों की पुलिस दौड़ाती रही


रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के बेलदारिया विगहा गांव में एक नव-विवाहिता की हत्या कर उसका शव जला दिया गया. मृतका के परिजनों का आरोप है कि दहेज लोभी ससुराल वालों ने दहेज नहीं मिलने पर उसकी हत्या कर शव को जला दिया. उनका कहना है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वो लोग वारदात स्थल पर पहुंचे और गांव के खन्धे से अधजले शव को बरामद कर महिला थाना ले आए.

कल्याण विगहा थाना क्षेत्र के ताड़ापर लाल बहादुर बिंद की पुत्री 20 वर्षीय सुषमा कुमारी की शादी एक साल पूर्व तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के बेलदारिया विगहा निवासी श्यामदेव बिंद के पुत्र नीतू कुमार के साथ हुई थी. मृतका के भाई सूरज ने बताया कि उनकी बहन को शादी के बाद से ही लगातार ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था और दहेज में बकाया तीन लाख रुपये की मांग की जा रही थी. उनका परिवार रुपये देने में असमर्थ था जिसके बाद ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर गांव के ही खंधा में शव जला दिया.

पुलिस से नहीं मिली मदद, खुद ही खोजबीन की

शव को लेकर बिहार शरीफ के महिला थाने पहुंचे मृतका के भाई सूरज ने आप-बीती बताते हुए कहा कि ‘जब हम लोगों को गांव से सूचना मिली तो हम लोग आनन-फानन में बहन के घर पहुंचे. जहां घर खुला हुआ था लेकिन कोई मौजूद नहीं था. इसके बाद स्थानीय थाना तेल्हाड़ा जाकर पुलिस को सूचना दी लेकिन कोई कार्रवाई करने के बजाय उन्हें एकंगरसराय थाने जाने को कह दिया गया.

फिर एकंगरसराय थाने मदद मांगने गये तो वहां मौजूद पुलिस वालों ने वापस तेल्हाड़ा थाना जाने को कहा वो लोग लौट कर फिर से तेल्हाड़ा थाने पहुंचे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. उसके बाद हम लोग खुद ही खोजबीन में जुटे तो गांव के पास खंधा में मेरी बहन को पेट्रोल व किरोसिन तेल छिड़क कर जलाया जा चुका था और उसके ससुरालीजन वहां से फरार हो चुके थे‘.

सुषमा का अधजला शव मिलने के बाद आक्रोशित परिजन शव को महिला थाने लेकर पहुंचे. स्थानीय थाने से कोई मदद नहीं मिलने को लेकर परिजनों में काफी रोष है इसलिए वो अधजले शव को लेकर महिला थाना बिहार शरीफ पहुंचे और सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. इस मामले में जब तेल्हाड़ा थानाध्यक्ष संदीप कुमार से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि जैसे ही सूचना मिली उन लोगों ने छापेमारी की लेकिन सभी आरोपी फरार हो गए थे और घर पर भी ताला बंद मिला. मृतका के परिजनों ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज़ हत्या की तहरीर दी है, पुलिस केस दर्ज करके मामले की छानबीन कर रही है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More