बिहार में 127 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल संक्रमित बढ़कर 3692

बिहार में रविवार को 127 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3692 तक पहुंच गई है. रविवार की शाम तक 16 नये मरीज मिले. 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना अपडेट के दौरान 24 घंटे में 181 कोरोना के नये मरीज मिले. इस दौरान 204 मरीज ठीक भी हुए. बिहार में अब तक 1520 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं प्रदेश में अब तक 23 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. विभाग के मुताबिक प्रदेश में अब कुल 75737 लोगों की कोरोना स्क्रीनिंग हो चुकी है.

बिहार में बढ़ा लॉकडाउन, लॉकडाउन 5.0 अब 30 जून तक


बिहार में लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है. कोरोना संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन के चौथे चरण के अंतिम दिन नीतीश कुमार की सरकार ने रविवार को एक महीने के लिए कोरोना लॉकडाउन को बढ़ाए जाने का ऐलान किया। इस संबंध में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 30 मई 2020 को एक दिशानिर्देश जारी किया है.

बिहार सरकार ने विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया है कि गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों को राज्य में यथावत लागू एवं अनुपालन किया जाएगा. अपर मुख्य सचिव गृह ने अपने आदेश में कहा है कि राज्य सरकार के सभी विभागों एवं क्षेत्रीय प्रशासन के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया जाता है कि गृह मंत्रालय के उपयुक्त आदेश एवं दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें.

लॉकडाउन 3 में मिली छूट के बाद तेजी से बढ़ी मरीजों की संख्या 

लॉकडाउन 3 में श्रमिकों के आवागमन में मिली छूट के बाद बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी. लॉकडाउन 5 में संक्रमितों की संख्या दोगुनी से भी अधिक हो गई है. लॉकडाउन 3 की शुरुआत 03 मई से हुई और 17 मई तक थी. इस दौरान संक्रमितों की संख्या 516 से बढ़कर 1320 हो गई। वहीं, 18 मई से लॉकडाउन 4 शुरु हुआ और आखिरी दिन अब तक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3392 हो चुकी है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More