हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 301, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई186

शिमला : हिमाचल प्रदेश में काेरोना संक्रमितों का आंकड़ा 301 पहुंच गया है. वहीं एक्टिव मरीजाें की संख्या 186 हो गई है. प्रदेश में इस संक्रमण से अब तक पांच मौतें हो चुकी हैं और 110 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर सरकार और जिले प्रशासन एहतियात बरत रहे हैं.

बता दें कि 4 मई तक प्रदेश में महज 40 कोरोना पेशेंट थे जिनमें से एक ही एक्टिव रह गया था. लेकिन जैसे ही दूसरे राज्यों से हिमाचलियों का आगमन शुरू हुआ, एकाएक प्रदेश में संक्रमण के मामले बढ़ते चले गए.

आज सुबह सोलन के नालागढ़ में 11 साल का एक बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उसकी मां पहले से ही कोरोना संक्रमित है. इसलिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चे को मां के जरिए ही संक्रमण पहुंचा है।दोपहर बाद जिला कांगड़ा में चार कोरोेना पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी संक्रमित दिल्ली और गुड़गांव से लौटे थे।इनमें टिहरी खुंडिया निवासी 53 साल का पुरुष 26 मई को दिल्ली से लौटा था और कांगड़ा में इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाइन पर था.

दिल्ली से लौटा रामनगर टटहैल निवासी 53 वर्षीय पुरुष और गुड़गांव से 28 मई को लौटा लंबागांव निवासी 58 वर्षीय पुरुष को निफ्ट क्वारेंटाइन में रखा गया था. इनके अलावा भलेरा जवाली का 39 साल निवासी दिल्ली से लौटा था। यह कांगड़ा में क्वारेंटाइन था. कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को डाढ़ कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया गया है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More