पंजाब में शराब हो सकती है महंगी, कोविड सेस लगाने की तैयारी

चंडीगढ़ : पंजाब में शराब महंगी हो सकती है. शराब की बोतल खरीदने पर विशेष कोविड सेस देना पड़ सकता है. अगर मंत्री समूह की कमेटी स्पेशल कोविड सेस लगाने की सिफारिश कर देती है तो पंजाब में शराब और महंगी हो जाएगी. राज्य में पहले ही चंडीगढ़ और हरियाणा की अपेक्षा शराब महंगी है. मंत्री समूह में वित्त मंत्री, शिक्षा मंत्री और आवास एवं शहरी विकास मंत्री शामिल होंगे. कमेटी कोविड सेस पर एक हफ्ते में फैसला लेगी. वहीं, शराब की होम डिलीवरी के मुद्दे पर कैप्टन ने फैसला किया है कि आबकारी नीति में पहले के ही मौजूद नियम लागू रहेंगे, लेकिन इस बारे में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई राय का हवाला देते हुए इन विकल्पों के फैसले को लाइसेंसधारकों पर छोड़ दिया गया है.

ऑनलाइन पोर्टल से ही होगी बुकिंग


वहीं हरियाणा में अब काेरोना के मामले आने पर पूरा जिला ब्लॉक करने के बजाय कंटेनमेंट जोन बनाकर सिर्फ उस एरिया को ब्लॉक किया जाएगा. यह जानकारी सीएम मनोहर लाल ने बुधवार को दी. उन्होंने बताया कि 15 मई से कुछ चुनिंदा मार्गों पर विशेष बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है. केवल ऑनलाइन पोर्टल https://hartrans.gov.in से ही टिकट बुकिंग होगी. एक बस में 30 यात्री ही बैठ सकेंगे. सीएम ने कहा कि पंचकूला, अम्बाला समेत कई जिलों में अलग-अलग रूट पर बसें चलाई जाएंगी.

चंडीगढ़| एक माह की बच्ची गरिमा समेत 5 लोग ठीक हुए, 2 नए केस

एक महीने की गरिमा पीजीआई के कोविड-19 वार्ड से ठीक होकर बुधवार को घर पहुंच गई. वह 19 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती हुई थी. इसी वार्ड में तैनात कोरोना वॉरियर डाॅक्टर प्रणय महाजन बच्ची को गोद में लेकर भावुक हो गए. डॉ. महाजन के घर 28 मार्च को बेटी का जन्म हुआ था. लेकिन कोरोना वार्ड में ड्यूटी की वजह से  वे अब तक घर नहीं गए हैं. अपनी बच्ची को छुआ नहीं है, इसलिए उन्होंने गरिमा को प्यार कर आशीर्वाद दिया. गरिमा के अलावा 4 और लोग भी बुधवार को घर गए. शहर में दो पॉजिटिव: चंडीगढ़ में बुधवार को दो और कोरोना के केस आए. दोनाें बापूधाम के हैं. अब कुल केस 191 हो चुके हैं.

पंजाब| 11 नए केस, कुल 1973 मरीज, 37 ठीक हुए

पंंजाब में जहां नए कोरोना केसों की संख्या में कमी आ रही है, वहीं ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है. बुधवार को पहली बार जहां 11 केस पॉजिटिव आए वहीं सूबे में उससे तीन गुना से भी ज्यादा 37 मरीज कोरोना संक्रमण को मात देकर विभिन्न जिलों के अस्पतालों से अपने घर पहुंचे. राज्य में कुल करीजों का आंकड़ा 1973 हो गया है. वहीं ठीक होने वाले मरीजों को आंकड़ा बढ़कर 261 हो गया है. अभी 3465 रिपोर्ट का इंतजार है. बुधवार को लुधियाना में सबसे ज्यादा पांच, जालंधर में 2 जबकि होशियारपुर, रोपड़ और कपूरथला में 1-1 केसी पॉजिटिव आए हैं. वहीं लुधियाना में ताजा केस मिलने के बाद 141 पाॅजिटिव केस हो गए हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More