बिहार के 9 जिलों में अबतक 36 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, प्रदेश में संक्रमित बढ़कर 989

बिहार में जैसे-जैसे दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों का आगमन होता जा रहा है वैसे ही कोरोना के मरीजों के आंकड़े में बढ़ोतरी हो रही है. प्रदेश में
गुरुवार की शाम तक 36 कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 966 से बढ़कर 989 तक पहुंच गया है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक देर शाम को 7 जिलों में 23 कोरोनावायरस संक्रमित मरीज मिले. इससे पहले दो जिलों में 13 मरीज मिले थे. कुल 9 जिले मिलाकर सूबे में गुरुवार को अब तक 36 मरीज मिल चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने अपने दूसरे कोरोना अपडेट को लेकर किए ट्वीट में बताया कि सूबे के सात जिले मुजफ्फरपुर, बांका, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा और लखीसराय में 23 नये कोरोना मरीज की पुष्टि हुई है. इन मरीजों में लखीसराय की 3 साल की बच्ची और जहानाबाद की 19 साल की युवती समेत मुजफ्फरपुर में 3, बांका में 3,  जहानाबाद में 5 नालंदा में 3, नवादा में एक, शेखपुरा में 2 लखीसराय में 6 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

Twitter पर छबि देखें

इससे पहले उन्होंने अपने पहले कोरोना अपडेट में दो जिलों में 13 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि करते हुए संक्रमितों की संख्या 966 तक पहुंचने की बात कही थी। ये सभी मरीज खगड़िया और पूर्णिया जिले में मिले थे.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कोरोना अपडेट को लेकर जारी अपने पहले ट्वीट में बताया कि खगड़िया में 4 और मरीज बेलदौर, अलौली, चांदपुरा और झलकौरा में मिले हैं. इनकी आयु क्रमश: 25,25,46 और 25 साल की है। वहीं पूर्णिया में 9 मरीज मिले हैं. इनमें से 8 रुपौली के और एक इस्लामपुर का मरीज है. रुपौली में नौ मरीज 18, 18, 21, 25, 26, 26, 32, 35 और साल का युवा कोरोना प्रभावित है वहीं इस्लामपुर का एक मरीज 26 साल का है.

आईएएस और तीन नर्स कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले बुधवार तक बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 935 तक पहुंच गई थी. नालन्दा के हिलसा में अनुमंडल पदाधिकारी के पद पर तैनात एक आईएएस अधिकारी समेत आईजीआईएमएस और एनएमसीएच की दो नर्सों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बिहार में किसी आईएएस अधिकारी के कोरोना पॉजिटव होने का यह पहला मामला है. नालंदा के एकंगरसराय में तैनात एक नर्स भी संक्रमित है। वहीं सूबे के 19 जिलों में कोरोना के 74 नए मरीजों की पहचान की गई. इनमें बीएमपी के दो जवान समेत पटना के 9 मरीज भी शामिल हैं. सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या 953 हो गई. बुधवार को कोरोना पॉजिटव पाए गए अधिकांश मरीज हाल ही में गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, बंगलुरु, केरल समेत अन्य राज्यों से लौट कर आये थे. वहीं राज्य में मृत कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या अब 7 हो चुकी है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More