हिमाचल प्रदेश : कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या अचानक बढ़ी, कुल आंकड़ा 54 पहुंचा, एक्टिव केस 13 हुए

शिमला : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के केस बढ़ने लगे हैं. आज दो ड्राइवरों के सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिसमें दोनों पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से एक कांगड़ा जिले के बैजनाथ का है तो दूसरा मंडी का रहने वाला है. इनके बारे में बताया जा रहा है कि दोनों दो दिन पहले प्रदेश के प्रवेशद्वार बिलासपुर पहुंचे थे. जहां पर इनके सैंपल लिए गए थे.

बैजनाथ का रहने वाला 36 साल का ड्राइवर दो दिन पहले अहमदाबाद से लौटा था, जबकि मंडी का रहने वाला ड्राइवर गुरुग्राम से लौटा था. अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 54 हो गई है. इस समय प्रदेश में 13 एक्टिव केस हैं. जब से लॉकडाउन में छूट दी गई है, तब से प्रदेश में हजारों की संख्या में लोग वापस आए हैं. एक समय प्रदेश कोरोना मुक्त होने में कुछ कदम ही दूर था कि एकाएक फिर पॉजिटिव केसों में बढ़ौतरी शुरू हो गई है.

हाेम क्वारेंटाइन का मजाक न उड़ाएं: डीजीपी
प्रदेश पुलिस के डीजीपी सीताराम मरढी ने कहा कि बाहरी राज्यों के आने वाले लोग होम क्वारंटाइन के आदेशों का कड़ाई से पालन करें, मजाक न उड़ाएं. प्रदेश में कोरोना को दूर रखने के लिए हिमाचलवासियों ने दो महीने से बहुत कष्ट झेले हैं. अब आप बाहरी राज्यों से आकर यहां का माहौल खराब नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बाहरी राज्य से आए लोग घर से बाहर न निकलें. घर में भी परिवार के सदस्यों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें. डीजीपी ने कहा कि होम क्वारंटाइन के आदेशों की उल्लंघना की कुछ शिकायतें उनके पास भी पहुंची हैं. ऊना की हरोली तहसील में मोगा से आए एक दंपति ने होम क्वारंटाइन के आदेशों की उल्लंघना की. उनके पास शिकायत पहुंचने के बाद उन्होंने संबंधित एसपी को कार्रवाई के लिए उसे भेज दिया है.

मार्केट में भीड़

एक तरफ कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए कोरोना वॉरियर्स की ओर से दिन-रात प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं कुछ ऐसे लोग भी है जो लॉकडाउन के दौरान मिली छूट का गलत फायदा ले रहे हैं. शहर की मार्केट्स में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं रख रहा है. मास्क लगाने पर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं. कोरोना वॉरियर्स लोगों को लापरवाही न बरतने को कह रहे हैं, लेकिन लोग उनकी बातों को मान नहीं रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण को रोकने में कैसे सफलता मिलेगी.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More