11 जिलों में कोरोना के 32 नए मरीज मिले, बिहार में अबतक 611 संक्रमित

बिहार में शनिवार को अबतक सात जिलों में कोरोना के 32 नए मरीज मिले हैं. राज्‍य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्‍या  611 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य के 38 में से 37 जिले इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. सिर्फ जमुई जिला ही ऐसा है, जहां से अबतक कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया है. 32 नए केस में बेगूसराय में 12,  रोहतस में 5, मुजफ्फरपुर में 3, अरवल में 3, नालंदा में 2, , मुंगेर में 2, शेखपुरा, वैशाली, भोजपुर, खगडिया और सीवान में  एक-एक मरीज शामिल हैंं. कोरोना से 37 जिले अबतक प्रभावित हो चुके हैं.

दूसरी तरफ राज्य में कोरोना के मरीज लगातार ठीक भी हो रहे हैं. प्रदेश में अभी तक 318 कोरोना पॉजिटिव पेशेंट इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. वर्तमान में राज्य में कोरोना के 268 एक्टिव पेशेंट हैं, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. प्रदेश में कोरोना महामारी की चपेट में आकर पांच लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इनमें सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, वैशाली, रोहतास और मुंगेर के एक-एक मरीज शामिल हैं.

शनिवार को बिहार स्‍वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार अररिया, अरवल, बांका, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, गया, गोपालगंज, जमुई, खगड़िया, लखीसराय, मधेपुरा, नालंदा, नवादा, रोहतास, सहरसा, सारण, शेखपुरा, सीवान और वैशाली में डोर टू डोर सर्वे का काम पूरा हो गया है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More