मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक जारी

नई दिल्ली : कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. फिलहाल यह बैठक चल रही है. पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह 10 बजे से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह तीसरी बैठक है. प्रधानमंत्री कोरोना वायरस की स्थिति और इसके प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ पहले भी दो बार बातचीत कर चुके हैं.

सूत्रों के मुताबिक केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कोरोना वायरस को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं. केरल ने अपने सुझाव लिखित रूप में दिए हैं. केरल के मुख्य सचिव बैठक में भाग ले रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए हैं. यह बैठक फिलहाल जारी है.

प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) ने थोड़ी देर पहले ट्वीट कर बताया था कि आज सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे. वे COVID-19 स्थिति से संबंधित पहलुओं पर इस बैठक में चर्चा करेंगे.

मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी की तीसरी बैठक

प्रधानमंत्री कोरोना वायरस की स्थिति और इसके प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ पहले भी दो बार बातचीत कर चुके हैं. जानकारी के मुताबिक कम से कम नौ मुख्यमंत्री- जिनमें से ज्यादातर पूर्व और उत्तर-पूर्वी भारत से हैं- वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान बोल सकते हैं.

मुख्यमंत्री के साथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉकडाउन को बढ़ाने की समीक्षा होने की उम्मीद है. इसके अलावा इस बैठक में लॉकडाउन खोलने की योजना और इसे चरणबद्ध तरीके से कैसे लागू किया जाना चाहिए, इस पर भी चर्चा की जाएगी.

पीएम मोदी ने 24 मार्च को COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था. बाद में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया था।लॉकडाउन की घोषणा से पहले, वायरस के प्रसार की जांच करने के साधनों पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री ने 20 मार्च को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी.

11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी अंतिम बातचीत में, पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन के फैसले का समर्थन करने के लिए राज्यों को धन्यवाद दिया और प्रशंसा की कि कैसे सभी राज्यों ने वायरस के प्रसार की जांच के लिए एक टीम के रूप में एक साथ काम किया है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More