शादी में दावत के लिए पाल रखे थे 500 मुर्गे, अब दूल्हा पड़ाेसियों को बेच रहा

हल्द्वानी : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में हुए लॉकडाउन के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा है. हालात ये हैं कि बड़ी संख्या में लोगों की शादियां रद्द हो गई या टल गई हैं. ऐसा ही मामला हल्द्वानी में भी सामने आया. यहां पर एक परिवार के सामने अनोखी मुसीबत खड़ी हो गई है. पनियाली गांव में रहने वाले राणा परिवार में बेटे की शादी थी. इसके लिए 13 से 15 अप्रैल के बीच खास पार्टी का इंतजाम भी किया गया था. इस पार्टी के लिए खास राणा परिवार ने 500 से ज्यादा मुर्गे पाल रखे थे. आने वाले मेहमानों के लिए नॉनवेज के कई व्यंजन बनाए जाने थे.

टल गई शादी
कोरोना के चलते लॉकडाउन फिर बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया. अब राणा परिवार के बेटे मोहित की शादी टल गई है. लेकिन परिवार के सामने सबसे बड़ी समस्या ये हो गई है कि आखिर इन मुर्गों का वे क्या करें. परिवार में इतने लोग नहीं हैं कि इन्हें खत्म किया जा सके, वहीं बाजार भी बंद होने के चलते उनके सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है.

आस-पास खुद ही बेच रहे

मोहित ने बताया कि अब मुर्गों को वे आसपास रहने वाले लोगों को ही बेच रहे हैं. वे किसी भी दाम में इन्हें बेचकर इनसे छुटकारा पा रहे हैं. मोहित का कहना है कि शादी टलने का दुख है साथ ही तैयारियों में लगा पैसा भी बर्बाद हो गया. उन्होंने कहा कि शादी को लेकर पूरे परिवार ने बहुत कुछ सोच रखा था लेकिन अब उतना कुछ न हो सकेगा. वहीं मोहित की चाची बसंती राणा ने कहा कि बच्चों की शादी का अरमान हर मां बाप को होता है. जिसके लिए हमने भी धूम धाम से तैयारियां की थीं. लेकिन अब इस कोरोना के चलते कुछ नहीं हो सका. अब इंतजार है कि ये दौर कब खत्म हो.

कोरोना को लेकर राहत की खबर
उत्तराखंड से अच्छी खबर आई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मंगलवार और बुधवार को सूबे में कोरोना वायरस का कोई नया सामने नहीं आया है. राज्य में अब तक कोविड-19 (COVID-19) से 46 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 23 लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More