भभुआ में माँ ने रुपए नहीं दिए तो बेटे ने मां को ईंट से कूचकर मार डाला

भभुआ : वृद्धा पेंशन का पैसा नहीं देने पर चांद थाना क्षेत्र के बहेरिया गांव में 65 वर्षीया बूढ़ी मां की बेटे ने ही ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या कर दी. मृतका का नाम घरतलाशी देवी (65 वर्ष ) था. घटना सोमवार देर रात की है. हत्या के बाद आरोपी बेटा घर में ही पूरी रात छिपा रहा. मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने वारदात की खबर पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.

मृतका के बड़े बेटे विजय बहादुर बिंद ने आरोपी भाई कमलेश बिंद के खिलाफ हत्या का केस दज कराया है. आरोपी नशेड़ी है.वह गांजा पीकर अक्सर घर-परिवार के लोगों के साथ मारपीट करता था. सोमवार को उसे गांजा  खरीदने के लिए रुपए की जरूरत पड़ी. इसी बीच उसे जानकारी मिली कि मां के पास वृद्धा पेंशन का पैसा है. वह रुपए मांगने लगा. नहीं देने पर मां के सिर पर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया. इस बाबत कैमूर के एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सूचना मिलते ही चांद थानाध्यक्ष पहुंचकर शव को कब्जे में लिया

वारदात की खबर मंगलवार सुबह जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. सूचना पर चांद थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह आरक्षी बल के साथ गांव पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर आरोपी बेटे कमलेश बिन्द (30 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया. कमलेश को उसके बड़े भाई विजय बहादुर बिन्द ने मां की हत्या मामले में चांद थाना में नामजद किया है. इधर, पुलिस महिला के शव को कब्जे में लेकर कागजी कार्रवाई पूरी करते हुये पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ ले आई. जहां पोस्टमार्टम बाद पुलिस ने शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया.


मृतका का पति वर्षों पहले घर-बांटकर राबर्ट्सगंज में रहता है


मृतका घरतलाशी देवी (65 वर्ष) का पति राधेश्याम बिन्द वर्षों पहले घर-गृहस्थी बांटकर यूपी के राबर्ट्सगंज क्षेत्र में रहता है. अब राधेश्याम बिन्द का घर परिवार से कोई लेना-देना नहीं है. मिली जानकारी के मुताबिक राधेश्याम बिन्द की दो शादियां हैं. घरतलाशी देवी उसकी पहली पत्नी थी. विजय बहादुर बिन्द और आरोपी कमलेश बिन्द घरतलाशी देवी के पुत्र हैं. जिसमें कमलेश छोटा है. जबकि राधेश्याम बिन्द की दूसरी पत्नी से भी दो सन्तानें हैं. हरि नारायन बिन्द और शिवजटी बिन्द. दोनों करीब 20-25 के उम्र के हैं.


आरोपी को भेजा गया जेल 


घरतलाशी देवी के बड़े बेटे विजय बहादुर बिन्द के आवेदन के आधार पर थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. आरोपी को पुलिस गिरफ्तार कर ली है. पुलिस आरोपी के खिलाफ जेल भेजे जाने की कार्रवाई कर रही है. -वीरेंद्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष, चांद

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More