यस बैंक की सभी बैंकिंग सर्विसेज पर लगे प्रतिबंध हटे, अब ग्राहक निकाल सकेंगे 50 हजार से ज्यादा की रकम

यस बैंक की सभी बैंकिंग सर्विसेज पर लगे प्रतिबंध हटा लिए गए है. अब सभी ग्राहक अपने खाते से 50 हजार रुपये से ज्यादा की निकासी कर सकते है. साथ ही, अन्य बैंकिंग सेवाओं का भी भरपूर इस्तेमाल कर सकते है. ग्राहक को पहले की तरह सभी सुविधाएं मिलने लगी है. यस बैंक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. बैंक ने ग्राहकों के सहयोग के लिए धन्यवाद कहा है. कुछ समय पहले आरबीआई ने 50 हजार से अधिक की निकासी पर बैन लगा दी थी .

हालांकि सरकार लगातार कह रही थी कि घबराने की आवश्यक्ता नहीं है, जल्द ही सबकुछ सामान्य हो जाएगा. आरबीआई ने यस बैंक के बोर्ड को भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया था और प्रशांत कुमार को नए बोर्ड का नेतृत्व सौंपा गया था . मंगलवार की शाम को प्रशांत कुमार ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि बैंक के पास नकदी की कोई कमी नहीं हैं सभी एटीएम फुल है.

प्रशांत कुमार ने बताया कि यस बैंक की सभी ऑनलाइन सर्विस पूरी तरह से काम कर रही है. बैंक के एटीएम में कैश की कोई कमी नहीं है.यस बैंक का कहना है कि शाम 6 बजे के बाद ग्राहक एटीएम, डेबिट कार्ड, यूपीआई, नेटबैंकिंग और मोबाइल ऐप का इस्तेमाल कर सभी सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकते है.

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी इसमें उन्होंने कहा था कि यस बैंक डिपॉजिटर्स की पूंजी पूरी तरह से सुरक्षित है. उन्होंने कहा, ‘मैं कहना चाहता हूं कि भारत में बैंकिंग सेक्टर पूरी तरह से सुरक्षित है. पब्लिक सेक्टर से लेकर प्राइवेट सेक्टर तक के सभी बैंक पूरी तरह से सुरक्षित हैं. इसे लेकर किसी भी​ डिपॉजिटर को चिंता करने की जरूरत नहीं है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More