डोनाल्ड ट्रंप भी करवा सकते हैं कोरोना वायरस का टेस्ट, अमेरिका में इमरजेंसी घोषित

वॉशिंगटन : कोरोना वायरस अमेरिका में बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है. एक अनुमान के अनुसार इस जानलेवा वायरस की जद में अमेरिका की आधी से ज्‍यादा आबादी आ सकती है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि वह भी कोरोना वायरस का टेस्ट जल्‍द करा सकते हैं. हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनको फ्लू के लक्षण नहीं हैं.

डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा, ‘मैंने यह नहीं कहा कि मैं टेस्ट नहीं करवाऊंगा, लेकिन यह इसलिए नहीं है कि मैं किसी से मिला था या नहीं.’ बता दें कि ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो के प्रेस सेक्रटरी से मिलने के बाद ट्रंप के टेस्ट की बात उठी थी. ट्रंप से मिलने के बाद बोलोसोनारो के अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

दरअसल, एक अनुमान के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ने की आशंका है. ऐसे में लोग बेहद सतर्कता बरत रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को वाइट हाउस के रोज गार्डन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने अपने टेस्‍ट कराने को लेकर फिर जानकारी दी. इससे पहले वह कई मौकों पर कह चुके हैं कि उन्हें टेस्ट की जरूरत नहीं है. बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका में नेशनल इमर्जेंसी घोषित कर दी है. उन्होंने कहा कि कुछ समय के लिए किया जाने वाला त्याग आगे फायदेमंद होगा. ट्रंप ने यह भी कहा कि आने वाले 8 सप्ताह कठिन साबित हो सकते हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका में अब तक 43 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है. वहीं, 1264 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और इस संख्‍या के बढ़ने पूरी आशंका है. वहीं, भारत में अब तक 82 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और 2 लोगों की मौत हो चुकी है. पहली मौत कर्नाटक और दूसरी देश की राजधानी में हुई है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More