बिहार में भारत बंद को सफल बनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी सड़क पर उतरे

प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद आज भारत बंद बुलाया गया है. बिहार में महागठबंधन की ओर से समर्थन दिया गया है. महागठबंधन में शामिल राष्‍ट्रीय जनता दल, राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी, हिंदुस्‍तानी आवाम मोर्चा व विकासशील इंसान पार्टी की ओर से पूरा समर्थन दिया गया है. इसके अलावा जाप की ओर से पप्‍पू यादव ने भी भारत बंद का समर्थन किया है. जानकारी के अनुसार, बंद समर्थक सड़क पर उतरने लगे हैं. पटना के डाकबंगला चौराहे पर भी बंद समर्थकों का हंगामा शुरू हो गया है. भारत बंद को सफल बनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी पटना के डाकबंगला चौराहे पहुंचे और अपने समर्थकों के साथ सड़क पर हीं धरने पर बैठ गए हैं.

बंद समर्थकों ने कई जगहों पर ट्रेन को बाधित करने की कोशिश की है. दरभंगा में पैसेंजर ट्रेन को रोका गया. बाढ़ स्टेशन पर हावड़ा-राजगीर एवं मालगाड़ी ट्रेनों को रोक कर बंद समर्थकों ने विरोध जताया है.आरा में भी ट्रेनों को रोका गया ,बंद समर्थकों ने मोदी सरकार से  आरक्षण को नौवें अनुसूची में डालने की मांग करते हुए सरकार विरोधी नारे लगा रहे.

भारत बंद को लेकर पुलिस भी अलर्ट है. पुलिस को हंगामे का आसार है. हंगामे के आसार इसलिए भी है कि एक तरफ बंद है तो दूसरी तरफ जनसभा. लिहाजा पटना में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. सुबह से ही पटना के मुख्य चौराहों और प्रमुख जगहों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है .

बता दें कि आज का भारत बंद भीम आर्मी ने बुलाया है। यह बंद सुप्रीम कोर्ट के द्वारा प्रमोशन में एससी-एसटी ओबीसी आरक्षण को समाप्त करने के फैसले के विरोध में किया गया है. बिहार में भीम आर्मी के नेताओं ने दावा किया है कि भारत बंद के दौरान बिहार के जिलों में इसका व्‍यापक असर रहेगा .

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More