HomePoliticsपोलिंग बूथ का जायजा लेने पहुंचीं कांग्रेस प्रत्याशी लांबा अभद्र टिप्पणी पर...

पोलिंग बूथ का जायजा लेने पहुंचीं कांग्रेस प्रत्याशी लांबा अभद्र टिप्पणी पर भड़कीं, आप समर्थक को थप्पड़ मारने की कोशिश की

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए वोटिंग जारी है. कुल 70 सीटों के लिए 672 प्रत्याशी मैदान में हैं. इस बीच, चांदनी चौक सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अलका लांबा मजनूं का टीला इलाके में एक पोलिंग बूथ का जायजा लेने पहुंची. वहां मौजूद आप समर्थक ने उन पर अभद्र टिप्पणी की. इससे भड़की लांबा ने व्यक्ति को थप्पड़ मारने की कोशिश की, जो उसे नहीं लगा. लांबा ने पुलिस से आप समर्थक पर एफआईआर दर्ज करने की बात भी कही.

दिल्ली में करीब 1.47 करोड़ मतदाता, इनमें करीब 66 लाख महिलाएं हैं. पिछला विधानसभा चुनाव 2015 में हुआ था. आम आदमी पार्टी (आप) ने 70 में से 67 सीटें जीती थीं. भाजपा ने तीन सीटें जीती थीं. 15 साल दिल्ली की सत्ता पर काबिज रहने वाली कांग्रेस का खाता तक नहीं खुल सका था. इस बार भी मुख्य मुकाबला भाजपा और आप के बीच ही नजर आ रहा है. हालांकि, कांग्रेस का दावा है कि दिल्ली के नतीजे हैरान करने वाले होंगे. सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग (ओखला विधानसभा क्षेत्र) में पांच पोलिंग बूथ हैं.

वोटिंग प्रतिशत

समयकितनी वोटिंग
12 बजे15.47%
11 बजे11%
10 बजे4.33%

ट्रेंडिंग न्यूज़