पत्‍थलगड़ी का विरोध करने पर अगवा हुए सातों ग्रामीणों के शव बरामद, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सात ग्रामीणों की हत्या पर दुख जताया

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में सात ग्रामीणों की एक साथ हत्या से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. जिले के गुदड़ी प्रखंड स्थित घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बुरुगुलीकेरा में अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए इस विभत्स घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद पुलिस की ओर से सर्च अभियान जारी है. मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है. पुलिस ने सातों ग्रामीणों के शव को बरामद कर लिया है. एडीजी ऑपरेशन मुरारी लाल मीना ने इसकी पुष्टि की है. एडीजी के मुताबिक शवों को गांव से तीन किलो मीटर दूर एक जगह से बरामद किया गया है. पुलिस के आलाधिकारियों की मौजूदगी में इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सर्च ऑपरेशन में जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार शाम से सर्च ऑपरेशन जारी है.

जानकारी के मुताबिक बीते रविवार को बुरुगुलीकेरा गांव पत्थलगड़ी समर्थकों ने गांववालों के साथ बैठक की. इस बैठक के दौरान आधार और राशनकार्ड को लेकर दो गुटों झड़प में हो गयी. झड़प के बाद पत्थलगड़ी का विरोध करने वाले उपमुखिया जेम्स बूढ़ समेत सात लोगों को पत्थलगड़ी समर्थकों ने अगवा कर लिया. और अपने साथ जंगल लेते चले गये. रात तक अगवा लोगों के घर नहीं लौटने पर सोमवार को घरवालों ने इसकी सूचना गुदढ़ी थाने को दी. मंगलवार दोपहर सभी अगवा लोगों की हत्या होने की सूचना मिलने पर पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया. जिसके बाद शवों की खोजबीन में जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है.

पत्थलगड़ी समर्थकों पर झारखंड में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज है. लेकिन नई सरकार के बनते ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्थलगड़ी समर्थकों पर से देशद्रोह का मुकदमा वापस लेने की घोषणा की है . मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सात ग्रामीणों की हत्या पर दुख जताया है. उन्होंने पश्चिम सिंहभूम के बुरुगुलीकेला गांव की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गहरी चिंता प्रकट की है. उन्होंने कहा कि इस घटना से मैं आहत हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून सबसे ऊपर है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. राज्य की पुलिस जांच कर रही है. दोषियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई और ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए वे आज सभी संबंधित अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा करेंगे.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More