सिपाही भर्ती : पिछले 20 जनवरी को स्थगित हुई परीक्षा अब 8 मार्च को संभव

बिहार पुलिस चयन पर्षद (Bihar Police Selection Council) ने पिछले 20 जनवरी को सिपाही पद की स्थगित हुई लिखित परीक्षा 8 मार्च में आयोजित करने का फैसला किया है. मंगलवार को केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष केएस द्विवेदी की गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के साथ बैठक हुई, जिसमें नई डेट पर अंतरिम सहमति बन गई है. इस बाबत डीएम को पत्र लिखकर केएस द्विवेदी ने पुख्ता इंतजाम का प्रस्ताव मांगा है. 

के एस द्विवेदी ने सहूलियत को देखते हुए सभी डीएम से विशेष तौर पर अनुरोध किया है कि उन्ही परीक्षा केंद्रों और आवासन केंद्रों को फिर से आवंटित किया जाये जो पिछले 20 जनवरी को होनेवाली परीक्षा में उपलब्ध कराया गया था. केंद्रीय चयन पर्षद ने सभी डीएम से 27 जनवरी तक सम्बंधित परीक्षा केंद्रों और अवासन  केंद्रों की सूची कन्फर्म कर आयोग को जरूर से उपलब्ध करा दें.

गौरतलब है कि 20 जनवरी को सिपाही पद के लिए दोनों पालियों में करीब छह लाख परीक्षार्थियों को शामिल होना था. पर्षद ने इस बार भी दोनों पालियों में ही परीक्षा आयोजित करने का फैसला लिया है. पिछली बार कड़ाके की ठंड को देखते हुए परीक्षार्थियों की सहूलियत को ध्यान में रखकर दोनों पालियों की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी.

दरअसल आयोग ने  परिक्षार्थियों की सुविधा के मद्देनजर अलग अलग रुट पर ट्रेन चलाने का जनुरोध किया था, लेकिन रेलवे ने कुहासे को देखते हुए निर्धारित समय पर ट्रेनों के परिचालन में अपनी असमर्थता जाहिर की थी. सिपाही पद के लिए प्रथम चरण में पिछले 12 जनवरी को दो पालियों में परीक्षा आयोजित हो चुकी है. परीक्षा को लेकर कई जिलों में आने जाने के क्रम में हंगामे की खबरें आईं थीं.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More