HomeNationalपटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ...

पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी किया, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी चारों दोषियों को फांसी

पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को निर्भया केस के दोषियों के लिए नया डेथ वॉरंट जारी कर दिया . नए डेथ वारंट के अनुसार चारों दोषियों को 1 फरवरी, सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी.

इससे पहलेराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने निर्भया के गुनहगार मुकेश कुमार की दया याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी. दोषी मुकेश ने यह याचिका मंगलवार शाम को राष्ट्रपति को भेजी थी. इस मामले में बाकी दोषी अगर दया याचिका नहीं लगाते हैं तो 14 दिन बाद चारों दुष्कर्मियों को फांसी दी जा सकती है.

7 जनवरी को पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे तिहाड़ जेल में फांसी देने का डेथ वॉरंट जारी कर दिया था. इस पर दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को बताया था कि दया याचिका लंबित रहने तक किसी भी दोषी को फांसी नहीं दी जा सकती.

इस बीच निर्भया की मां ने नयी तारीख तय होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब तो उम्मीद की जानी चाहिए की एक फरवरी को आखिरकार मेरी बेटी के दोषियों को सजा मिल जाएगी. दोषियों को करतूत की सजा अब जरुर मिलेगी .

ट्रेंडिंग न्यूज़