मुंबई के बाद अब चेन्नई में दिखा ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर, CAA और NRC का हो रहा था विरोध

चेन्नई : मुंबई के बाद अब चेन्नई में ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर दिखाया गया है. चेन्नई के वल्लुवर कोट्टम में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) और नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (National Register of Citizens) को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर दिखाया गया.

बता दें कि इससे पहले मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था. इस दौरान जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ विरोध विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. प्रदर्शन के दौरान वहां मौजूद लड़की को पोस्टर लहराते हुए देखा गया था जिसमें ‘फ्री कश्मीर’ का नारा लिखा हुआ था. इस विरोध-प्रदर्शनों में कई मशहूर फिल्‍मी हस्तियां भी नजर आईं. गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए विरोध प्रदर्शन में अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा, तापसी पन्नू, जोया अख्तर, दीया मिर्जा, राहुल बोस जैसे कलाकार शामिल हुए.

बचाव में उतरे थे संजय राउत

पोस्टर पर हंगामा शुरू हो जाने पर उक्त महिला का बचाव करते हुए शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा था कि केंद्र सरकार ने कश्मीर में कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं. जिसके तहत मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं वहां बंद हैं. कश्मीर को इन प्रतिबंधों से मुक्त कराने के भाव से ही उक्त पोस्टर लहराया गया था. इसलिए इस पोस्टर के दूसरे अर्थ नहीं निकाले जाने चाहिए.

विवाद के बाद सफाई       

‘फ्री कश्मीर’ का पोस्‍टर लहराने को लेकर हुई निंदा के बाद मंबई की रहने वाली महक प्रभु ने अपना पक्ष रखते हुए स्‍पष्‍टीकरण दिया. उन्‍होंने कहा कि इस पोस्‍टर के जरिए वे केवल जम्‍मू कश्‍मीर में लागू पाबंदियों को उजागर करना चाहती थीं और क्षेत्र में वो शांति देखना चाहती हैं. उन्‍होंने यह स्‍पष्‍ट किया कि इसके अलावा उनका कोई और उद्देश्‍य नहीं है.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More