पहला T20 मैच चढ़ा बारिश की भेंट, इंतजार करती रह गईं दोनों टीमें और दर्शक

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच होने वाला तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश और पिच के खराब होने के कारण रद करना पड़ा. इस मुकाबले में काफी ड्रामा देखने को मिला. हालांकि, अब इस तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा.

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से तो ये मुकाबला रद नहीं हुआ, लेकिन इंद्र देव यानी बारिश के आगे किसी की एक नहीं चली. हालांकि, इसमें थोड़ी लापरवाही भी देखने को मिली जब पिच से कवर हटाते समय पिच पर पानी गिर गया जिसे सुखाने के लिए काफी कोशिश की गई, लेकिन समय रहते सफलता नहीं मिली. इस मुकाबले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था.

इस मैच में समय से टॉस हुआ, लेकिन इसके बाद ड्रामा शुरू हो गया. टॉस होने के बाद मैच में बारिश ने बाधा डाल दी. बारिश रुकी तो देखा गया कि पिच पर पानी गिर गया, जिसे पूरी तरह से सुखाया नहीं जा सका और मैच रद करना पड़ा. गीली पिच को सुखाने के लिए वैक्यूम क्लीनर, हेयर ड्रायर और स्टीम आयरन का भी इस्तेमाल किया गया, लेकिन नतीजा शून्य रहा. दोनों टीमें और मैदान में मौजूद हजारों दर्शक मैच शुरू होने का इंतजार करते रह गए.

India vs Sri Lanka 1st T20I Match Scorecard

भारतीय टीम में 4 तेज गेंदबाज 

कप्तान विराट कोहली ने साल 2020 के पहले मैच में 4 तेज गेंदबाजों को मौका दिया, जिसमें चौथे तेज गेंदबाज शिवम दुबे हैं, जो कि ऑलराउंडर हैं. शिवम के अलावा जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया है. वहीं, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर को भी स्पिन गेंदबाजी विभाग में जगह मिली, लेकिन मैच बिना गेंद फेंके रद हो गया.

अब तक ऐसी है दोनों टीमों की टक्कर

भारत और श्रीलंका के बीच साल 2009 से अब तक कुल 16 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 मुकाबले भारतीय टीम ने जीते हैं, जबकि सिर्फ 5 बार श्रीलंकाई टीम को जीत मिली है. हैरान करने वाली बात ये है कि भारत और श्रीलंका के बीच अब तक हुईं 6 द्विपक्षीय टी20 सीरीज में एक भी श्रीलंका की टीम सीरीज नहीं जीत पाई है. हालांकि, एक मौके पर दो मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हुई थी.

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दनुष्का गुणातिलका, अविष्का फर्नांडो, कुसल परेरा (विकेटकीपर),  धनंजय डिसिल्वा, ओशाडा फर्नांडो, भानुका राजपक्सा, दसुन शनाका, इसुरु उडाना, लसिथ मलिंगा(कप्तान), लाहिरु कुमारा और वानिंडु हसरंगा.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More