HomeUncategorisedसाल के पहले दिन झारखंड के मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

साल के पहले दिन झारखंड के मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

नववर्ष के पहले दिन बुधवार को झारखंड के मंदिरों में श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा. देवघर के बाबा मंदिर और रामगढ़ के रजरप्पा मंदिर में लोगों की खासी भीड़ देखी गयी. देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे, जिससे जलार्पण करने वालों की लंबी कतार लग गयी.

सुबह तक यह कतार बीएड काॅलेज तक पहुंच गयी थी. जिला प्रशासन को श्रद्धालुओं की भीड़ का पूर्वानुमान था. इसलिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद था. उपायुक्त नैंसी सहाय व अन्य दंडाधिकारियों को मंदिर परिसर में सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेते देखा गया.

उपायुक्त ने सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया कि वे जलार्पण की गति को बढ़ायें. सभी पोस्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मी व दंडाधिकारी भी रात से ही अपने जगहों पर तैनात थे. सुबह पट खुलने के बाद जैसे ही जलार्पण शुरू हुआ, पूरा मंदिर परिसर हर-हर महादेव के जयकारे से गुंजायमान हो गया.

इधर, रजरप्पा मंदिर में मां छिन्नमस्तिका के दर्शन के लिए भी श्रद्धालुओं का तांता लग गया. रामगढ़ जिला के रजरप्पा में मंदिर के परिसर के साथ-साथ क्यू कॉम्प्लेक्स में भी भक्तों की लंबी कतार लगी थी. सिद्ध पीठ रजरप्पा में मां के दर्शन करने के लिए झारखंड के अलावा बिहार और पश्चिम बंगाल से भी भक्त आते हैं. इसलिए खास दिनों में यहां काफी भीड़ होती है.

ट्रेंडिंग न्यूज़