बिहार में ठंड के कहर से अब तक 19 लोगों की मौत, सबसे अधिक उत्तर बिहार में 11 लोगो की गयी जान

पूरे सूबे में ठंड का कहर जारी है. कड़ाके की ठंड के कारण 19 लोगों की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर में पांच, समस्तीपुर में छह, रोहतास में दो, कैमूर में एक, गया में एक, अरवल में एक, बेगूसराय में दो और भागलपुर में एक की मौत हो गयी. उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में ठंड से 11 लोगों की मौत हो गयी. हालांकि, आधिकारिक तौर पर  इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

इस संबंध में मुजफ्फरपुर के जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कमल सिंह ने बताया कि ठंड से किसी की मौत की सूचना नहीं है. वहीं, समस्तीपुर के सिंघिया प्रखंड के चार और कल्याणपुर व उजियारपुर के एक-एक व्यक्ति की मौत ठंड से हो गयी. इधर, रोहतास के शिवसागर प्रखंड के दो गांवों में सोमवार को ठंड लगने से एक किशोरी व एक युवक की मौत हो गयी. 

वहीं, कैमूर के भभुआ में रविवार की रात मचियांव गांव में ठंड से एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. वहीं, बेगूसराय में ठंड लगने से जिला वकील संघ के युवा अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार सिन्हा व भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र के चुरामनचक गांव में 45 वर्षीय मुमताज बेगम की मौत हो गयी. 

वहीं, आपदा  प्रबंधन विभाग  के मुताबिक अरवल के कलेर गांव से एक व्यक्ति की ठंड से मौत होने की खबर  आयी है. सूचना की पुष्टि के लिए जिला प्रशासन की ओर से शव का पोस्टमार्टम  कराया जा रहा है. भागलपुर प्रतिनिधि के अनुसार गंगा कटाव से बेघर रानी दियारे में सोमवार की सुबह भूमिहीन ननकी मंडल की एक वर्षीय मासूम बच्ची पूजा की मौत ठंड से हो गयी.

You might also like

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More